Join Telegram Channel

Current Affairs - 28 February 2021


शिक्षा मेट🎯 - India's no.1 Study Platform


1.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पश्चिम बंगाल में बहुत सी रेलवे परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया।


2.अनुभवी वकील जसमीत सिंह तथा अमित बंसल को दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया।


3.रक्षा अनुसंधान तथा विकास संगठन अर्थात डीआरडीओ द्वारा सतह से हवा में कम दूरी तक मार करने वाली मिसाइल (वीएल-एसआरएसएएम) के दो परीक्षण सफलतापूर्वक किए गए।


4.सरकार द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत लगभग 56 हजार से ज्यादा घरों की मंजूरी प्रदान की गई है।


5.जिंदल पावर लि. अर्थात जेपीएल द्वारा पूर्व नौकरशाह अनिल कुमार झा को कंपनी के चेयरमैन के रूप में नियुक्ति प्रदान की गई है।


6.अडाणी एंटरप्राइजेज द्वारा देश भर में डेटा केंद्र को विकसित करने तथा संचालित करने के लिये अमेरिका की कंपनी एजकॉनेक्स के साथ संयुक्त उपक्रम बनाने का समझौता किया गया है।


7.अमेज़न इंडिया द्वारा देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।


8.अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन द्वारा ग्रामीण भारत में सौर ऊर्जा समाधान के क्षेत्र में तीन साल काम कर चुकीं जलवायु तथा ऊर्जा विशेषज्ञ भारतवंशी अमेरिकी विदिशा भट्टाचार्य को कृषि विभाग में अहम पद पर नियुक्ति दी गयी है।


9.शिवसेना के पूर्व एमएलसी और ठाणे शहर के तीन बार के महापौर अनंत तारे का निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे।


10.सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महान फिल्मकार सत्यजीत रे के नाम पर राष्ट्रीय स्तर के एक फिल्म पुरस्कार की घोषणा की।


पोस्ट में शिक्षा मेट🎯 द्वारा 28 फरवरी 2021 के करंट अफेयर्स प्रदान किये गए हैं, जो के विभिन्न परीक्षाओं जैसे UPSC/SSC/BANK/POLICE/IAF/ARMY/NAVY/ तथा अन्य सभी प्रकार की परीक्षाओं के लिए काफी मददगार सिद्ध होंगे। 


⚠️Note - शिक्षा मेट के व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़कर आप यह सभी पोस्ट्स घर बैठे अपने व्हाट्सएप्प पर रोजाना प्राप्त कर सकते हैं। यह ग्रुप बिल्कुल फ्री है। व्हाट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए
यहां क्लिक करें👉 JOIN NOW